लो खाऔ अब यौन शक्ति बढ़ाने बाले लड्डू - Ayurvedlight : The Light OF Ayurveda. An English portal for Ayurveda

Breaking

Whats app

Ancient Natural Traditional Science

WWW.AYURVEDLIGHT.BLOGSPOT.COM

Monday, October 29, 2012

लो खाऔ अब यौन शक्ति बढ़ाने बाले लड्डू

 कमजोरी मानव का सबसे बड़ा शत्रु है वो किसी भी प्रकार की क्यों न हो व्यक्ति को सताती ही हैं।यह अनेकों प्रकार की होती है यथा शारीरिक कमजोरी,मानसिक कमजोरी,रुपये पैसे की कमजोरी,आदि औऱ हर प्रकार की कमजोरी व्यक्ति को प्रताड़ित ही करती है।वहीं वहुत से लोग थोड़ी मजबूती से उछलने लगते है कि अब किसी को जीने ही नही देगें।हमारे सामने कोई है ही नही।तथा कुछ एसे लोगों के विरोध में खड़े हो जाते हैं।तो कमजोरी व मजबूती के अनुसार व्यक्ति का स्वभाव भी बन जाता है। वहीं कुछ लोग अपने कर्मों से अपने आप को कमजोर बना लेते हैं।वैसे व्यक्ति का जीवन प्रभु प्रदत्त पुरस्कार है जिसे व्यक्ति चाहै तो आनन्द दायक बनाए या दुःखों की खान बना ले।लेकिन प्रभु ने एसे लोगों जिन्हौने खुद ही अपने हाथो जिन्दगी को दुःख से भर लिया है  के लिए भी बहुत से उपाय बताए हैं कि आप कारण नष्ट करके दोबारा सही तरीके से काम करो दोबारा जीवन रंगीन बन जाएगा। उन्ही उपायों मे रोगों को नष्ट करने के लिए आयुर्वेद को प्रकट किया। और आयुर्वेद में ऋषि मुनियों प्रणीत अनेकों एसे दुर्लभ योग प्रकट किये जो लगातार कुछ समय प्रयोग करने से आपमें सामर्थ्य प्रदान करते हैं।आज हम काम शक्ति या यौन शक्ति प्रदायक एसा फार्मूला आपको बताने जा रहे हैं।जिसके प्रयोग से वे लोग जिन्हौने अपने ही हाथों से अपने को कमजोर कर लिया यानि की हस्तमैथुन करके या अप्राकृतिक यौन क्रियाऐं करके या फिर संभोग में अति करके ।तो यह काम शक्ति वर्धक लड्डू बनाने के लिए कुछ सामानों की जरुरत होगी उन्हैं नोट करने के लिए कागज पैंसिल ले लो औऱ उतार लो
शतावर, कौंच के बीज की गिरी,तालमखाने के बीज,छिली हुयी मुलहटी ,नागौरी असगंध,नागबला की जड़ की छाल ,अतिबला की जड़ की छाल,सब औषधियाँ 60-60 ग्राम,
गाय का दूध 5 लीटर 
चीनी ढ़ाई किलोग्राम
गाय का शुद्ध घी 500 ग्राम
बादाम-125 ग्राम(या इच्छानुसार)
पिस्ता-125 ग्राम(या इच्छानुसार)
चिलगोजा-125 ग्राम(या इच्छानुसार)
किसमिस-125 ग्राम(य़ा इच्छानुसार)
बनाने की विधि-पहले ऊपर बताई गई औषधियों को अलग अलग लेकर कूट पीस कर वारीक से वारीक जितना कर सकें कर लें औऱ छान कर एक कर लें।अब धीमी धीमी आग पर दूध औटाने रख दें जब चौथाई दूध रह जाए तब इसमें ही ऊपर कुटा हुआ चूर्ण मिला लें।तथा कलछी से चलाते रहें ।इससे मावा बन जाऐगा।इस मावे को नीचे उतार लें ।अब कढाई को साफ कर लें तथा इसमें 500 ग्राम घी डाल कर गर्म करें जब घी गर्म हो जाए तो उसमें सावधानी से औषधियों वाला खोबा डाल कर धीमी धीमी आग पर भूनें ध्यान रखें यह नीचे लग कर जलना शुरु न हो जाए और जब इसमें खुशबू आने लगे व खोवा लाल सा हो जाए तब नीचे उतार लें ।अब अलग कढाई लेकर या उसी में से सामान अलग कर साफ करके चीनी की चाशनी वनाने रख दें जव चाशनी तीन तार की हो जाए तब उसमें पहले से कतर कर रखे हुए बादाम ,पिस्ता,चिलगोजा एवं किसमिस डालकर 50-50 ग्राम के लड्डू तैयार कर लें।इन्हैं किसी काँच या चीनी मिट्टी के वर्तन में भरकर रख लें।
सेवन विधि- रोजाना सुवह व शाम को 1 एक लड्डू खाकर उपर से मिश्री डालकर दूध पियें।पूरे ठण्ड-2 के मौसम में अवस्य खाएं।इससे शरीर का पुरुषार्थ बढ़ेगा तथा बल वीर्य पुष्ट होगा।

4 comments:

  1. वाह ! बहुत बढ़िया स्वास्थ्य वर्धक जानकारी

    ReplyDelete
  2. A friend of mine recommended extream x plus – it was great to finally find a supplement that did what it said it would without experiencing any of those nasty side effects. It really does help to get you in the mood, and also gives you a rock hard woody!

    ReplyDelete

OUR AIM

ध्यान दें-

हमारा उद्देश्य सम्पूर्ण विश्व में आय़ुर्वेद सम्बंधी ज्ञान को फैलाना है।हम औषधियों व अन्य चिकित्सा पद्धतियों के बारे मे जानकारियां देने में पूर्ण सावधानी वरतते हैं, फिर भी पाठकों को सलाह दी जाती है कि वे किसी भी औषधि या पद्धति का प्रयोग किसी योग्य चिकित्सक की देखरेख में ही करें। सम्पादक या प्रकाशक किसी भी इलाज, पद्धति या लेख के वारे में उत्तरदायी नही हैं।
हम अपने सभी पाठकों से आशा करते हैं कि अगर उनके पास भी आयुर्वेद से जुङी कोई जानकारी है तो आयुर्वेद के प्रकाश को दुनिया के सामने लाने के लिए कम्प्युटर पर वैठें तथा लिख भेजे हमें हमारे पास और यह आपके अपने नाम से ही प्रकाशित किया जाएगा।
जो लेख आपको अच्छा लगे उस पर
कृपया टिप्पणी करना न भूलें आपकी टिप्पणी हमें प्रोत्साहित करने वाली होनी चाहिए।जिससे हम और अच्छा लिख पाऐंगे।

Email Subscription

Enter your email address:

Delivered by FeedBurner